पैदल चलने के 9 आश्चर्यजनक लाभ। आइये जानते हैं। 

हृदय गति को बढ़ाता है, रक्तचाप को कम करता है और हृदय को मजबूत करता है।

चलने से ऑस्टियोपोरोसिस वाले लोगों के लिए हड्डियों के नुकसान को रोका जा सकता है।

पैदल चलने से आपको कैलोरी बर्न करने में मदद मिल सकती है।

चलना आपके घुटनों और कूल्हों सहित जोड़ों की रक्षा करने में मदद कर सकता है।

चलने से सर्दी या फ्लू होने का खतरा कम हो सकता है।

पैदल चलने से शरीर में ऑक्सीजन का प्रवाह बढ़ता है। यह कोर्टिसोल, एपिनेफ्रीन और नॉरपेनेफ्रिन के स्तर को भी बढ़ा सकता है।

यह चिंता, अवसाद और एक नकारात्मक मूड को कम करने में मदद कर सकता है।

पैदल चलने से आपके पैरों की मांसपेशियां मजबूत हो सकती हैं।

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