ब्रेकअप के बाद भी ये लड़की हर रात कमा रही 100 करोड़, टेलर स्विफ्ट पहनती है 17 लाख का एक जोड़ी कपड़ा

By Rajnish Kumar Yadav

Updated on:

जब टेलर स्विफ्ट के दिल टूटा , तो वह नहीं रोते-धोते वजय उन्होंने ऐसा काम किया जिससे हर टूर नाइट से वे 100 करोड़ से भी अधिक कमाने लगीं।

taylor swift
image credit : taylorswift

चाहे दिल टूटे या लोग नीचे गिराने की कोशिश करें, फिर भी हमेशा बिना हार माने आगे बढ़ना चाहिए। यह बात न जाने कितने लोग कहते हैं, लेकिन अगर कोई सच में इसे जीवन में अपना लें, तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

इसका सबसे बड़ा उदाहरण हॉलीवुड या फिर कहें दुनिया की सबसे बड़ी सिंगिंग आर्टिस्ट में से एक टेलर स्विफ्ट हैं। इनके नाम पर इतने रेकॉर्ड हैं, उसका सही हिसाब लगाना भी काफी मुश्किल है। लेकिन इतना तो निश्चित है कि इन दिनों यह बाला लगभग हर टूर नाइट से 100 करोड़ से भी अधिक कमाई करके नए रिकॉर्ड बनाने में जुटी है। चाहे स्टेज हो, परफ़ॉर्मेंस हो या फिर उनके कपड़े हों, उनकी दुनिया भर में हर किसी की चर्चा हो रही है।

दुनिया के सबसे नामी डिजाइनर्स ने कपड़े और जूते बनाए

taylorswift
image credit : taylorswift

टेलर के टूर के लिए दुनिया के प्रमुख डिज़ाइनर और ब्रांड्स की टीम ने कपड़े, जूते और अन्य वस्त्रों की यह सभी चीजें डिज़ाइन की हैं। जुहैर मुराद से लेकर वर्साचे, एल साब, रॉबर्टो कवाली और अन्य कई बड़े नामों ने एक-एक आइटम को खास सिंगर के लिए तैयार किया है। इसी कारण हर चीज की कीमत भी इतनी होती है कि वह सुनहरी चमक की तरह धड़कती है।

17 लाख रुपए का एक गाउन

taylorswift
image credit : taylorswift

इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यात्रा में पहनी जाने वाली कपड़ों में सबसे कम कीमत वाली आउटफिट 1,500 डॉलर (1,23,120 रुपये) की है। इन आउटफिट्स के कलेक्शन में 8 लाख, 10 लाख और 12 लाख रुपये की कपड़े भी शामिल हैं। सबसे महंगी आउटफिट जुहेर मुराद का टूल गाउन है, जिसकी कीमत लगभग 17 लाख रुपये है।

इस हसीना के कपड़े स्टेज पर ही नहीं, आमतौर पर इतने ही महंगे होते हैं

taylorswift
image credit : taylorswift

ऐसा नहीं है कि सिर्फ टूर के लिए ही टेलर ने इतने महंगे कपड़े चुनें हों, बल्कि अपनी आम जिंदगी से लेकर रेड कार्पेट अपीयरेंस तक के लिए ये बाला जबरदस्त एक्सपेंसिव क्लोद्स वेअर ( Expensive Clothes Wear ) करती है।

उदाहरण के लिए इस तस्वीर में टेलर जो कलरब्लॉक गाउन पहनी दिखाई दे रही हैं, उसकी कीमत 17,990 डॉलर्स थी, जो भारतीय मुद्रा में 14 लाख रुपए से भी ज्यादा है। इसी तरह उन्होंने साल 2019 में एक अवॉर्ड शो के लिए शॉर्ट ड्रेस पहनी थी, जिसकी कीमत 24 लाख रुपये से भी ज्यादा थी।

भाई साहब ! जूते भी नहीं होते सस्ते

taylorswift
image credit : taylorswift

कपड़े तो छोड़िए, इस हसीना के तो जूते भी इतने महंगे रहते हैं कि आम इंसान उन्हें खरीदने के बारे में सोच भी नहीं सकता। इनकी मिनिमम कॉस्ट ही लाखों में है।

वैसे आपको बता दें कि टेलर के सबसे फेवरेट ब्रैंड्स में Christian Louboutin शामिल है। चाहे दोस्तों के साथ हैंगआउट करना हो या फिर किसी इवेंट में शरीक होना हो, इस बाला को ज्यादातर इस लेबल की हील्स में देखा जाता है।

यहां तक कि एरा टूर के लिए भी इसी ब्रैंड ने टेलर के लिए कस्टम फुटवेअर्स डिजाइन ( Custom Footwear Design ) किए हैं।

ब्रेकअप कुछ समय पहले ही हुआ है

taylorswift

मैं आपको बता दूं कि टेलर स्विफ्ट को कुछ समय पहले ही उनके लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हुआ है। यह जानकारी मीडिया में उस समय आई, जब उनकी यात्रा शुरू हो चुकी थी। हार्टब्रेक और लोगों के विभिन्न टिप्पणियों के बावजूद, टेलर ने अपनी यात्रा को जारी रखा। वर्ल्ड टूर के दौरान, यह सुंदरी हर प्रदर्शन रात से 13 मिलियन डॉलर (करीब 103 करोड़ रुपये) की कमाई कर रही है।

taylor swift

FAQs

टेलर स्विफ्ट की कहानी क्या है?

टेलर स्विफ्ट का जन्म वेस्ट रीडिंग, पेंसिल्वेनिया में हुआ था। जब वह 13 वर्ष की थी, तो उसके माता-पिता ने पेंसिल्वेनिया में अपना पारिवारिक खेत बेच दिया और हेंडरसनविले, टेनेसी चले गए, ताकि वह पास के नैशविले में देशी संगीत में अपना करियर बना सके। स्विफ्ट ने अगले वर्ष 2004 में एक गीतकार के रूप में सोनी/एटीवी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

टेलर स्विफ्ट इतना प्रसिद्ध क्यों है?

समकालीन सेलिब्रिटी संस्कृति में, स्विफ्ट का संगीत, जीवन और छवि ध्यान के बिंदु हैं। स्विफ्ट ने 2006 में अपने नामांकित डेब्यू स्टूडियो एल्बम की रिलीज के साथ एक किशोर आदर्श बन ली, और तब से वह लोकप्रिय संस्कृति में एक प्रमुख व्यक्ति बन गई हैं, जिन्हें अक्सर पॉप आइकन या दिवा के रूप में पहचाना जाता है।

टेलर स्विफ्ट का पहला हिट गाना कौन सा था?

2006 में, स्विफ्ट के पहले एल्बम “टिम मैकग्राव” का पहला गाना था। यह गाना उनकी पहली बिलबोर्ड हॉट 100 चार्ट पर शामिल हुआ। इसके अलावा, उनके तीसरे एकल “अवर सॉन्ग” ने उन्हें सबसे कम उम्र की व्यक्ति बना दिया है जो हॉट कंट्री सॉन्ग्स पर एक नंबर लिखती और गाती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ReadHindiMei: We provides interesting aricles in Hindi on various topics like Entertainment, Festivals, Education, Shayari,Quotes, Science, Technology etc.

Leave a Comment