'फास्ट एंड फ्यूरियस 9' ने महामारी के रिकॉर्ड तोड़े

'फास्ट एंड फ्यूरियस 9' ने महामारी के रिकॉर्ड तोड़े

जबकि यूनिवर्सल पिक्चर्स की एक्शन फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9, जिसका शुक्रवार को चीनी मुख्य भूमि में प्रीमियर हुआ, ने COVID-19 महामारी के प्रकोप के बाद से चीन में एक हॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाले शुरुआती सप्ताहांत का आनंद लिया, फिल्म केवल कम स्कोर करने में सफल रही चीनी समीक्षा साइट डौबन पर 5.6/10, जहां चीनी फिल्मकार इसे "अपमानजनक साजिश" के लिए "फ्रैंचाइज़ी में सबसे खराब" कह रहे हैं।

चीनी टिकटिंग प्लेटफॉर्म माओयान के अनुसार, फास्ट एंड फ्यूरियस 9 ने रविवार दोपहर तक 789 मिलियन युआन (123 मिलियन डॉलर) की कमाई की थी, जो कुल सप्ताहांत बॉक्स ऑफिस का लगभग 80 प्रतिशत है। इसके प्रीमियर दिवस का बॉक्स ऑफिस 317 मिलियन युआन तक पहुंच गया, जो वार्नर ब्रदर्स मॉन्स्टर फिल्म गॉडज़िला बनाम कोंग (137 मिलियन युआन) के दोगुने से भी अधिक है।

अन्य नई फिल्मों की तरह, चीनी फिल्म लव विल टियर अस अपार्ट ने 183 मिलियन युआन कमाए, इसके बाद जापानी रोमांस लव लेटर की 44.79 मिलियन युआन और चीनी कैंटोनीज़ म्यूजिकल व्हाइट स्नेक की 2.85 मिलियन युआन के साथ पुन: स्क्रीनिंग की गई।

"फास्ट एंड फ्यूरियस 9 निश्चित रूप से गॉडजिला बनाम कोंग को शीर्ष पर पहुंचाएगा और 2020 के बाद से चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर बन जाएगा, लेकिन इसके मौजूदा खराब वर्ड-ऑफ-माउथ के कारण, यह 2.67 बिलियन युआन के रिकॉर्ड को तोड़ने की संभावना नहीं है। फास्ट एंड फ्यूरियस 8. यह चीनी मुख्य भूमि में लगभग 2 बिलियन युआन कमाने में सक्षम हो सकता है, "शंघाई में स्थित एक फिल्म समीक्षक जिओ फुकिउ ने रविवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया।

वर्तमान में, फास्ट एंड फ्यूरियस 9 का डौबन पर 5.6/10 स्कोर है, जो फ्रैंचाइज़ी में किसी भी फिल्म के लिए सबसे कम स्कोर है।

हैशटैग "फास्ट एंड फ्यूरियस 9 के वर्ड-ऑफ-माउथ" ने 360 मिलियन व्यूज अर्जित किए हैं, अधिकांश चीनी फिल्म निर्माताओं ने शिकायत की है कि फिल्म में ड्रैग रेसिंग और झगड़े "अपमानजनक" थे और यह कि कथानक अतार्किक था।

बीजिंग में स्थित एक फिल्म समीक्षक शी वेन्क्स्यू ने रविवार को ग्लोबल टाइम्स को बताया कि फास्ट एंड फ्यूरियस 9 को इतना कम स्कोर प्राप्त करने का कारण मुख्य रूप से इसके अतार्किक कथानक के कारण था जिसमें हान ल्यू की मृत्यु और पुनरुत्थान शामिल था, जो दर्शाता है कि कोई फर्क नहीं पड़ता नायक कितने खतरे में है, नायक को कभी चोट नहीं लगेगी।

"सबसे विचित्र बात यह है कि एक कार को रॉकेट के साथ आकाश में लॉन्च किया जा सकता है। श्रृंखला अब ट्रांसफॉर्मर और स्टार वार्स की शैली के करीब है," शी ने कहा।

"नौवीं फिल्म वास्तव में दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित नहीं हुई, लेकिन ड्रैग रेसिंग, एक्शन और विस्फोटों के दृश्य के बाद केवल ढेर सारे दृश्य थे। ऐसा लगता है कि नायक मार्वल ब्रह्मांड में एक सुपर हीरो बन गया है, जो फास्ट एंड फ्यूरियस की श्रृंखला को और अधिक अतिरंजित बनाता है। और एक विज्ञान कथा फिल्म की तरह। इसने इस श्रृंखला का असली सार खो दिया है," जिओ ने प्रतिध्वनित किया।

फास्ट एंड फ्यूरियस 9 इस सप्ताह के अंत में दुनिया भर के आठ बाजारों में खुला, जिसमें चीनी मुख्य भूमि, दक्षिण कोरिया, रूस, सऊदी अरब और मिस्र शामिल हैं। यह 25 जून को उत्तरी अमेरिका में डेब्यू करेगा।

*

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने